Raipur NewsCorona vaccine से जगी उम्मीद

[ad_1]

Corona vaccine से जगी उम्मीद राज्य में 19लाख टिका।

रायपुर छत्तीसगढ में कोरोना संक्रमण के नई के बीच वैक्सीन एक बड़ी उम्मीद बनकर उभरी है।

वैक्सीनसन उम्मीद की बल दे रहा है।

इसके अब तक 19लाख लोगो को वैक्सन मिल चुकी है।

कोरोना के खिलाफ जंग लड़नेवाले हेल्थ वर्कर और फ्रंट लाइन वरियार के अलावा 60 साल के ऊपर बुजुर्ग और 45साल से ज्यादा के कोमाविटी रोग से ग्रस्त लोगो को भी वैक्सीन दी जा रही है,अब 1अप्रैल  से 45साल से हर व्यक्ति को टिका लगाने की शुरू कर दिया गया है।

16 जनवरी 2021 को कोरोना टीकाकरण की शुरूवात  छत्तीसगढ में प्रोफामेंस बेहतरीन प्रदर्शन रहा है 31 मार्च तक प्रदेश में 19 लाख लोगो को वेक्सिन लगाया जा चुका है।

और अब हेल्थ वर्कर और फ्रंट वरियार करीब 85% फीसदी टीकाकरण कर छत्तीसगढ राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रोफामेंस करने में सोमार हो चुका है।सबसे पहले हेल्थ वर्कर को टिका लगाया गया इसके बाद फरवरी से फ्रंट लाइन वर्कर को टिका लगाने का बुर्जुग और 45साल से उपर के लोगों भी टिका लगाने की शुरू हुआ ,जो गंभीर रोग से ग्रस्त हैं।

अधिकारियों का माने वेसीनेसन ड्राप क्षमता!का लागातार विस्तार किया जा रहा  है। छत्तीसगढ कोरोना के खिलाफ वेक्सीनेसन अभियान को तेज करने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से भी लक्ष्य तय करने की आदेश दिए गए हैं,जिसके मुताबिक अप्रैल महीने तक 45 साल से ऊपर के व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लगाने का आदेश दिया गया है।फिलहाल प्रदेश मैं 2 करोड़ 93 लाख से ज्यादा की आबादी निवास करती हैं, छत्तीसगढ की करीब 20 फीसदी आबादी 45 साल के ऊपर वाली हैं इस लिहाज से 58 लाख 66 हजार से ज्यादा लोगों को वेक्सीन लगाना है।इसके अलावा 9 लाख 93 हजार लोगो को मार्च में वैक्सीन लगाया जा चुका है, शेष 48 लाख 73हजार लोगो अप्रैल में लगाया जाना है।इस लक्ष्य को पाने के लिए प्रति दिन 2 लाख 45 हजार लोगो वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय है,इसके लिए हर 100वेक्सीन के लिए एक टीकाकरण केंद्र तैयार किया गया है,इस टारगेट को हर हाल में अचीव किया जा सके इसलिए सरकारी छूटी सार्वजनिक के दीन भी टीकाकरण करने का निर्णय लिया गया है,टीकाकरण को लेके शहर से लेके ग्रामीण क्षेत्रों में भी हो सके इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई है। मीरा बघेल CMHO का कहना है कि रायपुर में 5 लाख 51 हजार के आस पास  टीकाकरण काटारगेट है, इस हिसाब से प्रति दिन का टारगेट करीब 25 हजार आएगा तो उसके लिए 250 सेंटर बनाई गई है।

ऐसे ही नई नई अपडेट पाने लिए

हमें फॉलो करें।

[ad_2]

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *