How to Host WordPress site on Google cloud Host!

How to Host WordPress site on Google cloud Host!

चूँकि Google ने Google क्लाउड प्लेटफ़ॉर्म पर मुफ्त क्रेडिट होस्टिंग वेबसाइट देना शुरू कर दिया है, विशेष रूप से दिलचस्प है अगर आप एक छोटे से मध्यम ट्रैफ़िक वेबसाइट हैं और यह वीडियो आपको दिखाएगा कि कुछ ही मिनटों में GCP पर एक वर्डप्रेस कैसे सेट करें Google क्लाउड प्लेटफ़ॉर्म और यदि यह आपके लिए पहली बार है, तो आपको अपना पहला प्रोजेक्ट बनाने के लिए कहा जाएगा, लेकिन जब से मैंने इस प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी वेबसाइट पहले से होस्ट की है, मैं इस ट्यूटोरियल के लिए एक नया प्रोजेक्ट बनाने जा रहा हूं।

 और हमें कुछ सेकंड के लिए प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है इससे पहले कि हम नई परियोजना पर जाएं, गणना इंजन अनुभाग पर जाएं और वीएम उदाहरण का चयन करें यहां आप अपनी खुद की वर्चुअल मशीन बना सकते हैं क्योंकि यह आपके सर्वर से लगभग वैसा ही है जैसे वेब से वीपीएस पैकेज खरीदना। होस्टिंग लेकिन इस बार आपके पास इसे पूर्ण पैमाने पर रखने या अपग्रेड करने की क्षमता है, बाद में नकारात्मक पक्ष यह है.
 कि आपको इसे स्वयं प्रबंधित करना होगा जिसके लिए कुछ तकनीकी पृष्ठभूमि की आवश्यकता होती है और यहाँ से cPanel या Plesk जैसे कोई सुविधाजनक उपकरण नहीं हैं। अपने उदाहरण से आप यहां अपनी वर्चुअल मशीन बना सकते हैं और अपने आप सभी पैकेज स्थापित कर सकते हैं
 आप इस ट्यूटोरियल के लिए मार्केटप्लेस पर दिए गए परिनियोजन समाधान का उपयोग कर सकते हैं, हम आसान तरीके से चलेंगे और मौजूदा सॉल्यूशन का उपयोग करेंगे, परिनियोजन प्रबंधक के लिए चलेंगे और परिनियोजन का चयन करेंगे,
 फिर यहां से मार्केटप्लेस पर जाएं, आप वहां पर मौजूद सॉल्यूशन को चुन सकते हैं। उदाहरण के लिए आपकी परियोजना यदि आप Apache का उपयोग करके एक वेब साइट को होस्ट करना चाहते हैं,
 तो आप एक LAMP स्टैक समाधान को तैनात कर सकते हैं जो आपके लिए एक उदाहरण बना देगा और अब सभी आवश्यक पैकेज भी स्थापित कर देगा क्योंकि Google के पास एक निशुल्क स्तरीय है.
जो आपको छोटे VM उदाहरण का उपयोग करने की अनुमति देता है f1-micro की तरह यह ट्यूटोरियल उस स्थिति में रहने पर ध्यान केंद्रित करने वाला है और चूंकि CPU और RAM f1-micro की सीमा है

मैं आपको Apache के बजाय OpenLightspeed जैसे हल्के वेब सर्वर का उपयोग करने की सलाह देता हूं, चलो बाज़ार से खुले Lightspeed का चयन करें और यहां पर कंप्यूट इंजन पर लॉन्च क्लिक करें, यदि आप चाहें तो तैनाती का नाम बदल सकते हैं। ज़ोन वह जगह है जहां आपका वीएम इंस्टेंस रखा जाएगा, 
आप वेबसाइट के दर्शकों से मिलान करने के लिए ज़ोन बदल सकते हैं, लेकिन याद रखें कि निशुल्क टीयर केवल यूएस ज़ोन की अनुमति देता है, यहां वीएम इंस्टेंस है, आप उपयुक्त सीपीयू और रैम के साथ मशीन प्रकार का चयन कर सकते हैं लेकिन छोटे से मध्यम स्थैतिक वेबसाइट के लिए f1-micro अधिकांश मामलों के लिए पर्याप्त होना चाहिए। 
अगला डिस्क आकार है जो 10 गीगा के लिए डिफ़ॉल्ट है लेकिन चूंकि मुफ्त टियर 30 जीबी तक की अनुमति देता है इसलिए क्यों नहीं।

फिर सुनिश्चित करें कि आप आग या सेटिंग पर हमारे वेब ट्रैफ़िक की अनुमति देते हैं और फिर तैनाती पर क्लिक करें और कुछ मिनट प्रतीक्षा करें अब तैनाती समाप्त हो गई है हम अपने सर्वर के लिए स्थैतिक आईपी पता आरक्षित करेंगे हमारे वीएम उदाहरण पर जाएं और देखें नेटवर्क विवरण फिर बाहरी का चयन करें आईपी ​​पता आप देखेंगे कि हमारा वर्तमान आईपी प्रकार अल्पकालिक है!
 जिसका अर्थ है कि यह समय के साथ बदल जाएगा इसलिए इसे स्थैतिक में बदल दें यदि आप ब्राउज़र पर इस आईपी पते पर जाते हैं तो यह आपको सबसे पहले इसके सुरक्षित शेल का सर्वर सेट करने के लिए कहेगा। चलो यह करते हैं कि आप अपने उदाहरण पर एसएसएच बटन पर क्लिक करके कनेक्ट कर सकते हैं,
 फिर आपको अपना डोमेन नाम दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। मैं एसएसएल सेटिंग को छोड़ता जा रहा हूं, अब अंत में एक सर्वर को नवीनतम संस्करण में अपडेट करें, इसमें पांच से दस मिनट लगेंगे। 
तो इस बीच में अपने आईपी पते पर जाकर वर्डप्रेस सेट करें भाषा का चयन करें और एक वर्डप्रेस व्यवस्थापक उपयोगकर्ता बनाएं और यह है कि आपका वर्डप्रेस तैयार है आप लॉगिन कर सकते हैं और अपनी वेबसाइट को अनुकूलित करना शुरू कर सकते हैं तब बिंदु पर डीएनएस सेटिंग को अपडेट करें। 
इस वीएम उदाहरण के लिए आईपी एड्रेस और आपकी वेबसाइट वर्तमान सेटिंग के साथ तैयार है, इसे प्रतिदिन लगभग हजार उपयोगकर्ता आसानी से ले सकते हैं और इससे भी अधिक यदि आप CloudFlare या कैश प्लग-इन का उपयोग करते हैं, लेकिन चूंकि हमारे सर्वर की रैम काफी सीमित है, इसलिए यह सबसे अच्छा है एक स्वैप फ़ाइल को चालू करने के लिए यह कुछ डिस्क स्थान को मेमोरी के रूप में उपयोग करने के लिए आवंटित करना है.
 जब राम कम चल रहा है पहली बार 1 गिग आकार के साथ एक फ़ाइल आवंटित करें फिर फ़ाइल अनुमति सेट करें और फिर स्वैप के रूप में उपयोग की जाने वाली हमारी फ़ाइल का चयन करें इसे हमारे स्वैप सेटअप पर पूरा करें

 लेकिन यह केवल अस्थायी है यदि आप सर्वर को पुनरारंभ करते हैं तो यह चला जाएगा इसलिए हमें सीपीयू और रैम के उपयोग पर नज़र रखने के लिए स्थायी रूप से एक सेटिंग लिखने की आवश्यकता है ताकि आप इसे कुछ संसाधनों के लिए स्टैकड्राइवर में देख सकें जैसे सीपीयू आप इसे तुरंत देख सकते हैं।
 RAM आपको एक एजेंट को स्थापित करने की आवश्यकता है पहले आप Google का उपयोग कर सकते हैं, बशर्ते आप इंस्टॉल स्क्रिप्ट को खींचते हैं और इसे निष्पादित करते हैं यह स्थापित पूरा हो गया है, लेकिन यदि आप स्थिति की जांच करते हैं तो यह विफल हो जाएगा क्योंकि हमें अपने उदाहरण की मेटा सेटिंग को पहले सक्षम करने की आवश्यकता है VM उदाहरण के लिए और 0 से 1 तक अपरिवर्तित निगरानी मेटाडेटा संपादित करें पर क्लिक करें फिर हम सेवा शुरू करते हैं.
 और स्थिति को फिर से जाँचते हैं अब यह चल रहा है कि आपको स्टैकड्राइवर में एक चेकमार्क देखना चाहिए। रैम के उपयोग के लिए चुनिंदा संसाधन और मैट्रिक्स एक्सप्लोरर पहले संसाधन प्रकार के रूप में जीसीई वीएम उदाहरण दर्ज करें फिर मेमोरी उपयोग का चयन करें अब आप किसी भी समय अपनी खोज स्टेटिस्टिक रिपोर्ट देख सकते हैं और अगर आपको यह वीडियो पसंद नहीं आया तो बुनियादी चरणों को कवर करना चाहिए। अधिक युक्तियों और ट्यूटोरियल के लिए धन्यवाद देखना और आपको देखना!

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *