CG PSC 2021: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी की 67 पदों में भर्ती के लिए जारी किया विज्ञापन…. पढ़े पूरी डिटेल्स

cgpsc abhiyojak bharti 2021 -सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे योग्यताधारी बेरोजगार अभ्यर्थियों के पास छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के अंतर्गत लोक अभियोजन अधिकारी के पदों में जाने का सुनहरा अवसर है। क्योंकि अभी हाल ही छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी के पदों में नौकरी हेतु हेतु विज्ञापन जारी कर नौकरी करने के इच्छुक एवं योग्यताधारी अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है। यदि आप भी लोक अभियोजन अधिकारी के पदों करने के इच्छुक है तो कृपया विभाग द्वारा जारी विभागीय विज्ञापन को अच्छे से पढ़कर अवश्य आवेदन करें।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी विज्ञापन अनुसार सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी के पदों में केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार्य होगा। वही ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 08 सितम्बर 2021 से होगी और आवेदन की निर्धारित अंतिम तिथि 07 अक्टूबर 2021 है। यदि आप उक्त पदों में आवेदन करने के इच्छुक है तो कृपया विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन से सभी शैक्षणिक अर्हता सहित सम्पूर्ण नियम शर्तों को अच्छे से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें।

छ. ग. लोक अभियोजन अधिकारी भर्ती CGPSC Lok Abhiyojan Adhikari Bharti विस्तार से विवरण नीचे देखें –

पद का नाम – सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी

अनारक्षित – 26
अनु. जाति – 10
अनु. जनजाति – 23
अन्य पिछड़ा वर्ग – 8
कुलपद – 67

वेतनमान – सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी के पदों में चयनित अभ्यर्थियों को सातवें वेतन मेट्रिक्स लेवल 9 वेतनमान – 38100 – 120400 के आधार पर भुगतान किया जाएगा।

आवेदकों की निर्धारित आयु सीमा – उक्त पदों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की निर्धारित आयु सीमा 01 जनवरी 2021 की स्थिति में न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष तक होने चाहिए। आयु में नियमानुसार छूट की प्राप्तता होगी। आयु में छूट की अधिक जानकारी हेतु विभागीय विज्ञापन को नीचे देखें।

आवेदन शुल्क भुगतान – आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को वर्गवार निम्नानुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा

अनु, जाति – 300 रु.
अनु. जनजाति – 300 रु.
अन्य पिछड़ा वर्ग (गैर कृमि लेयर ) 300 रु.
निःशक्त – 300 रु.
अनारक्षित वर्ग – 400 रु.

उक्त आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन नेट बैंकिंग , क्रेडिट , डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है।

आवेदन की तिथि –

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 08 सितम्बर 2021 से

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 07 अक्टूबर 2021 तक।

शैक्षणिं योग्यता – मान्यता प्राप्त संस्था से विधि में स्नातक की डिग्री होने चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया – आवेदकों को निर्धारित तिथि से विभागीय वेबसाइट – psc.cg.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

चयन प्रक्रिया – उक्त पदों में चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जायेगा। अथवा कैंडिडेट अधिक होने पर लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से किया जा सकता है।

नोट – अन्य सभी जानकारी के लिए नीचे दिए विभागीय विज्ञापन को डाउनलोड करें

CGPSC अभियोजक क्या होता है
सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी का कार्य

सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी राज्य ट्रायल में पेश होने वाला वकील होता है। जिसका मुख्य कार्य राज्य की ओर से अभियोजन कार्यवाही का संचालन करना है। एक लोक अभियोजक राज्य के तरफ क्रिमिनल अपील रिवीजन एवं सत्र न्यायालय या हाईकोर्ट में अन्य मामलों में उपस्थित होते हैं।

cgpsc abhiyojak syllabus 

परीक्षा सिलेबस आप सीजीपीएससी की वेबसाइट में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

आवेदन के लिए महत्वपूर्ण दिशा निर्देश

इच्छुक अभ्यर्थियों को आनलाइन आवेदन करने से पहले दिए गए दिशा निर्देश और आवश्यक शैक्षणिक अर्हताए को एक बार जरूर ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। अभ्यर्थी अपना आनलाइन आवेदन www.psc.cg.gov.in पर निर्धारित तिथि में कर सकते हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *