CG BREAKING : युवाओं के लिए पटवारी बनने का सुनहरा मौका, छत्तीसगढ़ में 301 पदों पर होगी भर्ती, पढ़िए पूरी डिटेल

छत्तीसगढ़ में पटवारी भर्ती (Patwari Recruitment) का इन्तजार कर रहे युवको बेरोजगारों के लिए खुश खबरी है कि राज्य शासन ने 2022 में पटवारी भर्ती के लिए सूचना जारी कर राज्य के सभी जिलों में वर्गवार रिक्तियों की संख्या जारी की गई है, जिसकी जानकारी दी जा रही है।

 

पटवारी भर्ती परीक्षा / पटवारी प्रशिक्षण परीक्षा की तैयारी का रहे लोगों के लिए बहुत ही अच्छा अवसर है जिसमे छत्तीसगढ़ व्यापम (Chhattisgarh Vyapam) और छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (Chhattisgarh Professional Examination Board) द्वारा उक्त परीक्षा आयोजित किया जायेगा जिसमे ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करना होगा। जिसमे विधिवत सभी भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण की जाएगी जिसकी सभी प्रक्रिया की जानकारी समय समय पर दी जाएगी।

छ.ग. शासन वित्त विभाग के स्वीकृति के आधार पर छत्तीसगढ़ राज्य के 24 जिलों में पटवारी प्रशिक्षण हेतु 301 अभ्यर्थियों के चयन हेतु प्रतियोगी परीक्षा के लिए संबंधित जिले के ही पात्र एवं इच्छुक स्थानीय निवासी अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन पत्र छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल, रायपुर द्वारा आमंत्रित किये जाते है।

विभाग का नाम (Name Of Department) :- CG व्यापम पटवारी विभाग (छत्तीसगढ़ राजस्व विभाग)

पद का नाम (Name Of Posts):– पटवारी ( CG Patwari )

पदों की संख्या (Number Of Posts) :– 301

शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव (Education Qualifications & Experiencev) :- 12 वीं पास + DCA / PGDCA अथवा इसके समकक्ष डिग्री होने पर भी मान्य है ऑफिशल जानकारी के लिए कृपया नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा (Age Limits) :- इस CG व्यापम पटवारी भर्ती 2022 (CG Vyapam Patwari Recruitment 2022) के लिए उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होना चाहिए। आयु में छूट सम्बंधित जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देंखे।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) :- इस CG व्यापम पटवारी भर्ती 2022 (CG Patwari Notification 2022) में आवेदक का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर उम्मीदवार का चयन होगा।

परीक्षा शुल्क (Exam Fee/Application Fee) – इस CG Vyapam Patwari भर्ती (CG Patwari Vavancy 2022) के CG पटवारी के पद के लिए सामान्य वर्ग (General) हेतु 350/- , अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए 250 एवं आरक्षित (SC/ST/PH) वर्ग हेतु 200/- रूपये रहेगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *