Bijapur Naxal attackमुठभेड़ में 5 जवान शहीद

[ad_1]

 Bijapur Naxal Attack मुठभेड़ में 5 जवान शहीद 2 नक्सलियों की मारे जाने खबर सामने आ रही है

बीजापुर जवानों और नक्सलीओं के बिच जमकर घंटे भरे से ज्यादा  मुठभेड़ हुई दोनों तरफ से फायरिंग हुई खबर के मुताबिक 5 जवान शहीद होने की खबर सिलगेर के जंगलों में चल रही जवानो बिच मुठभेड़ में 5 जवान शहीद होने की खबर और बताया गया की २ नक्सलियों को ढेर कर दिया गया। पुलिस पार्टी निकली थी सयुक्त अप्रेसन चलने की ये पता चला था की जगह जगह रोड को काटा गया है सड़क को गया है और इसी लिए आपरेशन पर जवान निकले थे लेकिन एम्पुस लगाकर जवानो को फ़साने की कोशिस की गयी उनपर फायर करने की कोसिस की गयी,और इसी में जबरदस्त मुठभेड़ हुई है। 

अधिकारीयों से अभी   तक कोई  पुस्टि नहीं हुई है लेकिन खबर के मुताबिक 5 जवान शहीद होने की जिसमें         4 DRG और एक कोबरा कमांडो  है लेकिन हालांकि जो अलग अलग केजुवल्टी की खबर आई। 

लेकिन वहां की अधिकारीयों के मुताबिक नक्सलियों द्वारा रॉकेट lunchar दागने की  बात की गयी। 

सूत्रों का कहना है कि नक्सलियों ने सीआरपीएफ और डीआरजी की संयुक्त पार्टी पर गोलीबारी की, जिसके बाद बीजापुर के तारेम के सिलगर जंगल में मुठभेड़ शुरू हो गई।  संयुक्त भाग में STF, DRG, CRPF और COBRA के लगभग 400 कर्मी शामिल थे जो नक्सल विरोधी अनुपात के लिए बाहर थे.

छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने पीटीआई को बताया, “सीआरपीएफ की कुलीन इकाई सीओबीआरए (कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन), जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के जवान इस ऑपरेशन में शामिल थे।”

 

 नक्सलियों का जो ये कायराना  हरकत है इसके पीछे  जो विकास के लिए सड़कें बनाई जा रही थी उसी का विरोध करने के लिए ये मकसत था अधिकारीयों के कहने के मुताबिक इसमें एक महिला नक्सली की भी मारे जाने  खबर बताई गयी। जानकारी के मुताबिक पुलिस की जो पहली टुकड़ी है वो मिसिंग है और उनसे कोई सम्पर्क नहीं पा रही है और इस बात  की आशंका है की वो नक्सली एम्पुस में फसे हो और इस बात की कोई पुस्टि नहीं पाई है की अभी जवानों की क्या स्थिति है। 

आगे की अपडेट पाने के लिए हमें फॉलो करें। 

[ad_2]

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *