BHUBANESWAR ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है।

[ad_1]

ओडिशा रेलवे बोर्ड से छत्तीसगढ़ से यात्री ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है। 

BHUBANESWAR ओडिशा सरकार ने लिया एक बड़ा फैसला छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना को देखते हुए ओडिशा goverment ने ये फैसला लिया है ,छत्तीसगढ़ से जितने भी आने जाने वाले ट्रेनों को रद्द करने की अनुमति दी। 

ओडिशा सरकार ने गुरुवार को रेलवे बोर्ड से अनुरोध किया कि वह छत्तीसगढ़ से आने वाली (गुजरने वाली या गुजरने वाली) सभी पैसेंजर ट्रेनों (लोकल, मेल या एक्सप्रेस) को 10 अप्रैल से प्रभावी करे।

वर्तमान में, ईस्ट कोस्ट रेलवे की कुल 18 जोड़ी यात्री ट्रेनें या तो हैं.

जैसा कि देश के कुछ हिस्सों में कोविड  मामलों में गड़बड़ी हुई है, ओडिशा सरकार ने आज भारतीय रेलवे से 10 अप्रैल से छत्तीसगढ़ से ओडिशा आने वाली सभी यात्री ट्रेनों को रद्द करने का अनुरोध किया है।

ओडिशा के मुख्य सचिव एससी महापात्रा ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा को लिखे पत्र में कहा कि छत्तीसगढ़ से ओडिशा आने वाली लोकल और मेल / एक्सप्रेस सहित पैसेंजर ट्रेनों को 10 अप्रैल, 2021 से आगे की सलाह के साथ रद्द किया जा सकता है। भारतीय रेलवे से अनुरोध है कि वह उपरोक्त आवश्यकता के अनुपालन के लिए निर्देश जारी करे।

ओडिशा के मुख्य सचिव ने आगे कहा कि भारतीय रेलवे को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ट्रेन से कहीं भी, ओडिशा जाने वाले सभी यात्रियों के पास यात्रा शुरू होने से पहले 72 घंटे की आरटी-पीसीआर नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट या दूसरे खुराक टीकाकरण प्रमाणपत्र होना चाहिए। यह प्रतिबंध 10 अप्रैल, 2021 की बोर्डिंग तिथि से लागू होगा।

यह भी उल्लेख किया गया है कि भले ही ओडिशा में स्थिति चिंताजनक नहीं है, लोगों की सीमा पार की गतिविधियां ओडिशा के लगभग सभी सीमावर्ती जिलों में कोविद की स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रही हैं।

महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश राज्यों में कोविद के 19 मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

[ad_2]

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *