राशिफल1 जुलाई 2021: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

     आपका दिन मंगलमय हो

आज का राशिफल : 1 जुलाई गुरुवार को चंद्रमा का संचार दिन रात गुरु की राशि मीन में हो रहा है। ऐसे में जुलाई का पहला दिन मिथुन राशि के लोगों के लिए बेहद खास हो सकता है। कर्क राशि वालों को धन लाभ मिल सकता है। आइए देखें जुलाई के पहले दिन किन-किन राशियों पर सितारे मेहरबान रहेंगे। आज के दिन सितारों की स्थिति बता रही है कि कुछ बदलाव आपके जीवन में हो सकते हैं।

मेष:
कार्यक्षेत्र में भी आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं और आपको सम्‍मान प्राप्‍त हो सकता है। इससे कुछ साथी आपके चिढ़ सकते हैं। आपको दूसरों की मदद करने से सकून मिलता है इसलिए आज का दिन परोपकार में व्यतीत होगा। किन्तु आप अपने अच्‍छे व्‍यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। रात में परिवार के किसी सदस्‍य का स्‍वास्‍थ्‍य बिगड़ने से दौड़भाग हो सकती है। धैर्य से काम लें और आज भाग्‍य 70 फीसदी आपका साथ देगा।

वृषभ:
आज का दिन आपके लिए शुभ है और परिजनों के साथ आनंद से बीतेगा। आज आप जो करना चाहते हैं वो काम आपको करने को मिलेंगे। दोपहर तक कोई शुभ समाचार प्राप्‍त होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। शाम के वक्‍त घर में किसी मेहमान के आने से आपका काम बढ़ सकता है, लेकिन आपको ऐसा करने में प्रसन्‍नता होगी। रात्रि में किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने से आपका सम्मान बढ़ेगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:
ग्रहों की दशा बता रही है कि आज इस राशि के लोगों का दिन बहुत खास होने वाला है। उनकी कई चाहत एक साथ पूरी होने से मन में बहुत खुशी होगी और हर काम में सफलता प्राप्‍त होगी। पिता के आशीर्वाद तथा उच्चाधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति की प्राप्ति की अभिलाषा आज पूरी होगी। व्यर्थ व्यय से बचें। शाम से लेकर रात तक वाहन चलाने में सावधानी रखें, आपको चोट लग सकती है। किसी ऐसे व्यक्ति से आपकी आज भेंट हो सकती है जिससे मिलने के बारे में आप कई दिन से सोच रहे थे। पत्नी पक्ष से भी वांछित सिद्धि हो सकती है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कर्क:
ग्रहों की शुभ दशा बता रही है कि आज का दिन आपके लिए आर्थिक रूप से काफी मजबूत होने वाला है और आपको कहीं से रुके धन की प्राप्ति हो सकती है और कई रुके काम आज फिर से शुरू हो सकते हैं। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शीघ्रता एवं भावुकता में लिए गए निर्णय की वजह से आगे जाकर आपको पछताना पड़ सकता है। सांयकाल से देर रात तक मन धार्मिक कार्यों में लगेगा। आज भाग्य 89 फीसदी तक साथ देगा।

सिंह:
आज भाग्‍य आपका साथ दे रहा है और आपको हर कार्य में सफलता प्राप्‍त होगी। अगर आप राजनीति के क्षेत्र से जुडे़ हैं तो कोई बड़ा पद प्राप्‍त हो सकता है। संतान के प्रति दायित्व की पूर्ति भी होगी। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और रुका हुआ कार्य संपन्‍न होने से प्रसन्‍नता रहेगी। पाचन क्रिया मंद पड़ने से पेट में दर्द हो सकता है। आंखों में चुभन हो सकती है। शाम को समय प्रियजनों के साथ हंसी और मस्‍ती करते हुए आपका वक्‍त बीतेगा। खानपान का विशेष ध्यान रखें। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।

कन्या:
आज का दिन आपके लिए खास है। आज आपको हर क्षेत्र में लाभ होने की उम्‍मीद है। स्वजनों से सुख मिलेगा और परिवार में मंगल कार्यों के आयोजन से प्रसन्‍नता होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति आने पर आप अपने क्रोध पर काबू करें तो सही रहेगा। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ होने के योग हैं। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

तुला:
आज का दिन आपके सितारे बहुत खास बता रहे हैं और आज शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के योग हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे। आज आपका साफ बोलने का तरीका आपको सम्मान दिलाएगा और सफलता प्राप्‍त होगी। भागदौड़ अधिक होने की वजह से शाम को थकान का अनुभव हो सकता है। मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, सावधान रहें। जीवन साथी का सहयोग पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। यात्रा पर जाने से मन प्रसन्‍न होगा। आज भाग्‍य 76 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:
आज का दिन आपको शुभ समाचार देने वाला साबित हो सकता है। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होकर धन, सम्मान, यश, कीर्ति की वृद्धि होगी। आज आपके रुके कार्य संपन्न होंगे और आर्थिक मामलों में लाभ होगा। प्रियजनों से भेंट होगी। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। शाम को प्रिय मित्र से भेंट होने से आपका मन प्रसन्‍न होगा और अच्‍छा भोजन भी मिल सकता है। रात्रि में सैर सपाटे पर जा सकते हैं। वाहन संभलकर चलाएं। आज भाग्य 89 फीसदी साथ देगा।

धनु:
आज का दिन आपका थोड़ा व्‍यस्‍त रहेगा और घर की चीजें खरीदने बाजार का रुख कर सकते हैं। गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन का खर्च होगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। ऑफिस में सहयोगियों के साथ किसी प्रकार का विवाद होने से मन खराब हो सकता है। रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। दिन में कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं जिसमें अन्ततः आपकी विजय हो जाएगी। आपके विरुद्ध षड़यंत्र विफल हो जाएंगे। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

मकर:
आज का दिन शुभ है और मन के अनुकूल लाभ होने से हर्ष का अनुभव होगा। आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर होगी और आज कामधंधे में भी लाभ होगा। व्यवसाय में परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्‍त होगी और पारिवारिक उत्तरदायित्व की पूर्ति होने से संतोष अनुभव करेंगे। शाम के वक्‍त दोस्‍तों के साथ कहीं धार्मिक यात्रा पर जाने का मन बना सकते हैं। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, वाहन अकस्मात खराब हो जाने से खर्च बढ़ सकता है। आज भाग्‍य 88 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:
आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है। पत्नी को अकस्मात् शरीर कष्ट होने से भागदौड़ और अधिक खर्चे की स्थिति आ सकती है। किसी संपत्ति को खरीदने बेचने से पहले उसके सभी वैधानिक पहलुओं की जांच कर लें। सांयकाल के समय पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार हो जाने से प्रसन्‍नता होगी और परिवार का माहौल बेहतर होगा। आज भाग्‍य 67 फीसदी साथ देगा।

मीन:
आज का दिन खास होने जा रहा है और वैवाहिक जीवन में आनंद प्राप्‍त होगा। आज पास या दूर की किसी वजह से यात्रा हो सकती है। बिजनस में बढ़ती प्रॉग्रेस से काफी खुशी होगी। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। शाम का वक्‍त मित्रों के मौज बहार में बीतने से मजा आएगा। आपका दिमाग भी रिलैक्स होगा। माता-पिता की सलाह-आशीर्वाद उपयोगी सिद्ध होगी। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

Leave a Comment