बड़ी खबर: एलेंगनार के जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, IG पी. सुंदरराज ने की एक नक्सली के मारे जाने की पुष्टि

छत्तीसगढ़
जगदलपुर/स्वराज टुडे: जिले के दरभा थाना क्षेत्र के एलेंगनार के जंगल में बीती रात सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। इस मामले की पुष्टि बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने की है।
प्रतीकात्मक तस्वीर

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सटीक सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबल के जवानों की एक टीम को मौके पर के लिए रवाना किया गया था। मौके पर पहुंचने के बाद जवानों ने इलाके की घेराबंदी करना शुरू किया। इसी दौरान नक्सलियों को नजर जवानों पर पड़ गई। जिसके बाद नक्सलियों ने जवानों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। हमला होते देख जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की।

इस मुठभेड़ के दौरान जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गए। मुठभेड़ के बाद जवानों ने घटनास्थल के आसपास सर्च ऑपरेशन चलाया। जिसमें जवानों ने मौके पर से एक पुरुष नक्सली का शव बरामद किया है। साथ ही जवानों ने एक 303 रायफल भी बरामद किया है।

*कार्तिक पाल की रिपोर्ट*

Leave a Comment