Chhattisgarh COVID प्रतिबंध:

[ad_1]

 छत्तीसगढ़ COVID प्रतिबंध: 19 अप्रैल तक दुर्ग समेत रायपुर लॉकडाउन , यहां देखें विवरण। 

 

जिले भर के कोरोनावायरस मामलों में खतरनाक स्पाइक के बीच, स्थानीय प्रशासन ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 19 अप्रैल तक तालाबंदी की, कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने घोषणा की।

दुर्ग में जिला प्रशासन ने 2 अप्रैल को यह कहते हुए तालाबंदी लगा दी थी कि प्रतिबंध 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। इस अवधि के दौरान, उसने कहा था कि सभी गैर-जरूरी सेवाएं और गतिविधियां जिले भर में बंद रहेंगी, प्रशासन ने कहा था।

हालांकि, सभी मेडिकल स्टोर, पेट्रोल स्टेशन और चश्मे की दुकानों को बंद के दौरान खोलने की अनुमति दी गई थी। आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को भी प्रशासन द्वारा अपनी गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति दी गई थी।

दुर्ग, राज्य की राजधानी रायपुर के साथ, छत्तीसगढ़ में एक कोरोनोवायरस हॉटस्पॉट बन गया है जिसने जिला प्रशासन को प्रतिबंधों का विस्तार करने के लिए मजबूर किया है।

दुर्ग प्रो विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहले कहा था, “जिले में संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए, पूर्ण तालाबंदी लागू करना आवश्यक था।”

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी राज्य में कोरोनावायरस मामलों में खतरनाक स्पाइक पर चिंता व्यक्त की है और अधिकारियों को निर्देश दिया है कि उचित COVID-19 व्यवहार का पालन करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं। हालांकि, उन्होंने लॉकडाउन लागू करने से इनकार करते हुए कहा कि यह महामारी से निपटने के लिए एक स्थायी समाधान नहीं है।

इस बीच, छत्तीसगढ़ के कोरोनोवायरस की गिनती सोमवार को 4.56 लाख तक पहुंच गई जब राज्य ने 13,576 मामलों की एक दिन की स्पाइक की सूचना दी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह भी कहा कि मरने वालों की संख्या 132 से 5,031 थी।

राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 98,856 है, क्योंकि 162 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, जबकि 4,274 अन्य लोगों ने अपने घर के अलगाव को पूरा किया। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि संक्रमण से उबरने वालों की संख्या बढ़कर 3.52 लाख हो गई है।

 ऐसे ही नए नए अपडेट पाने के लिए हमें फ़्लो करें। 

और हमारे सग सग CG24NEWS में ज्वाइन होने के लिए निचे गए लिंक पर क्लिक करें। 

https://chat.whatsapp.com/CjWs9Apt9Ir847UG9Ff8Zj

Leave a Comment