CG कैबिनेट बिग ब्रेकिंग :-छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फ़ैसला…. छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल, कॉलेज आँगनबाड़ी आगामी आदेश तक बंद करने के निर्देश…. कक्षाएं व परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही होगी

CG कैबिनेट बिग ब्रेकिंग :-छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फ़ैसला…. छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल, कॉलेज आँगनबाड़ी आगामी आदेश तक बंद करने के निर्देश…. कक्षाएं व परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही होगी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास कार्यालय में मंत्री परिषद के सदस्यों के साथ प्रदेश में कोरोना टीकाकरण और कोविड-19 संक्रमण पर नियंत्रण के लिए की गई व्यवस्था की समीक्षा किये हैं।

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इस बीच शनिवार को कोरोना के 1273 नए संक्रमित मिले हैं। इस दौरान 11 मरीजों की मौतें भी हुई है। वहीं प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के सभी जिलों की स्थिति की समीक्षा किये ।पिछले दो दिनों से एक हजार से अधिक मामले आ रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में स्कूल, कॉलेज आँगनबाड़ी बंद करने के निर्देश दिये गए है …

इस बैठक में फिलहाल निर्णय यह लिया गया है कि राजधानी सहित प्रदेशभर में संचालित सभी स्कूल और काॅलेज आगामी आदेश तक बंद किए जाएंगे। वहीं हो रही परीक्षाएं ऑन लाइन ही ली जाएंगी। लेकिन यह आदेश 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं पर लागू नहीं होगा।

जैसा कि अंदेशा व्यक्त किया जा रहा था कि प्रदेश में लाॅक डाउन या फिर नाइट कर्फ्यू को लेकर फैसला आ सकता है, इस पर फिलहाल निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन भविष्य की संभावनाओं को देखकर इंकार भी नहीं किया गया है।

मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि ..

प्रदेश में कोरोना का दूसरे दौर का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ा है, हमलोग देश में छठे स्थान पर आ गये हैं, ये चिंता का विषय है, आज मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर अधिकारियों के साथ समीक्षा की है। कोरोना के बढ़े संक्रमण के बीच निर्देश दिया गया है कि स्कूल, कॉलेजों और आंगनबाड़ी केंद्र जो खुल रहे थे, उसे तत्काल बंद किया जायेगा। साथ चीफ सिकरेट्री को निर्देशित किया गया है कि वो कलेक्टरों के साथ बैठक कर कोरोना के मद्देनजर और होली के संदर्भ में विस्तृत गाइडलाईन जारी करेंगे

छत्तीसगढ़ के आंगनबाड़ी केंद्रों में भी बच्चे आने लगे थे, उन्हें पोषण आहार दिया जा रहा था, स्कूल में बच्चे भी आ रहे थे, सरकार ने निर्देश दिया है कि स्कूल तत्काल प्रभाव से बंद किये जायेंगे, जरूरी परीक्षाएं सिर्फ आनलाइन ही होगी, साथ ही कक्षाएं भी आनलाइन ही संचालित होगी”

उच्च स्तरीय बैठक में गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया, उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल तथा विधायक श्री शिशुपाल शोरी और सुश्री शकुन्तला साहू मौजूद हैं।

Leave a Comment