यातायात पुलिस ने सड़क पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ चलाया अभियान

कोरबा 17 जुलाई। एक ओर सड़क पर बेतरतीब वाहन खड़े करने से आवागमन प्रभावित होता है, तो दूसरी ओर मार्ग किनारे के दुकानों का सामान सड़क पर रख दिए जाने से भी यातायात व्यवस्था बिगड़ने लगती है। इस समस्या पर केंद्रित करते हुए यातायात पुलिस की टीम ने मुख्य मार्ग पर अभियान चलाया। इस दौरान जिन दुकानों के सामान सड़क पर रखे मिले, उनके संचालकों को समझाइश दी गई। सामान अंदर करवाए गए और आगे से ऐसा कर आवागमन प्रभावित करने का कारण बनने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई।

यातायात पुलिस ने शुक्रवार को कोसाबाड़ी से घंटाघर के बीच सड़क पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। टीम ने दुकानदारों का सामान न सिर्फ अंदर कराया, बल्कि उन्हें चेतावनी भी दी कि भविष्य में ऐसा करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन पटेल और यातायात उप पुलिस अधीक्षक शिव चरण सिंह परिहार के नेतृत्व में कार्रवाई के दौरान निहारिका स्थित जी महासेल और ममता स्टील दुकान का सामान सड़क पर लगा हुआ था। यातायात सूबेदार भुनेश्वर कश्यप, एएसआइ टंकेश्वर यादव और एएसआइ राजेश तिवारी की टीम दोनों दुकान के सामानों को अंदर कराया और भविष्य में ऐसा करने पर कार्रवाई करने की बात कही। कार्रवाई के दौरान दुकानदारों ने भी आगे से ऐसा नहीं करने की बात कही।

इसी तरह सड़क पर वाहन पार्किंग के लिए बनाई गए सफेद-पीली पट्टी के दायरे में खड़े वाहनों पर भी कार्रवाई की गई। यातायात पुलिस की टीम ने दुकानों के साथ ऐसे वाहन चालकों की भी अच्छे से खबर ली, जिन्होंने अपने वाहन सड़क पर नो पार्किंग में पार्क कर रखे थे। उन पर चालानी कार्रवाई की गई। सड़क पर बेतरतीब खड़े 10 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया है। ट्रांसपोर्ट नगर मुख्य मार्ग पर स्थित माल के सामने खड़ी चार गाड़ियों को भी लाक किया गया और माल प्रबंधन अपने माल के सामने लगाए गए अनावश्यक बेरिकेट को भी हटाया गया। समझाइश देते हुए व्यवस्था बहाल रखने सहयोग के लिए कहा गया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *