भाजपा के ई.चिंतन के चतुर्थ प्रशिक्षण सत्र का हुआ आयोजन –

राष्ट्रीय सुरक्षा परिदृश्य-आंतरिक एवं बाह्य विषय पर कार्यकर्ताओ को प्रशिक्षण प्रदान किया भाजपा प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी ने

कोरबा 16 जुलाई। भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ प्रदेश के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ प्रदेश के हर जिले में चिंतन प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया जा रहा है । इसी तारतम्य में भारतीय जनता पार्टी जिला कोरबा द्वारा भी इस चिंतन प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया ।

आज के प्रशिक्षण सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में छत्तीसगढ़ राज्य गृह निर्माण मंडल के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रदेश महामंत्री भाजपा श्री भूपेंद्र सवन्नी मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने रााष्ट्रीय सुरक्षा परिदृश्य आंतरिक एवं बाह्य इस विषय पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण प्रदान किया। अपने उद्बोधन में उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में किए गए अनेक कार्यो का वर्णन किया। भारत वर्ष के इतिहास के विभिन्न घटनाओं का उल्लेख करते हुए भारत के एक वैश्विक महाशक्ति होने से आज तक की स्थिति का आकलन किया। भारतीय जनता पार्टी के समस्त शासनकाल में राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए किए गए कार्यों का भी श्री सवन्नी ने वर्णन किया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई के कार्यकाल में भारत को परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र बनाया गया। वर्तमान में नरेंद्र मोदी जी के कार्यकाल में भारत एक वैश्विक शक्ति के रूप में बनकर उभरा है। विभिन्न रक्षा सौदों के माध्यम से भारत ने अपनी सामरिक क्षमता को वैश्विक स्तर पर विकसित कर लिया है। विगत कुछ समय में चीन और पाकिस्तान को दिया गया मुंहतोड़ जवाब भारत की वर्तमान स्थिति को प्रदर्शित करता है। आज का भारत अपने स्वाभिमान की रक्षा करने में सक्षम एवं समर्थ भारत है। प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी के उद्बोधन के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं के द्वारा पूछे गए प्रश्नों के भी उत्तर दिए। वर्चुअल माध्यम से आयोजित इस प्रशिक्षण सत्र में श्री भूपेंद्र सवन्नी व समस्त प्रशिक्षणार्थी वर्चुअल प्लेटफार्म के माध्यम से जुड़े हुए थे।

भाजपा जिला कार्यालय कोरबा में कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ भारत माता, पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैल चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। कोरबा कार्यालय में इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल ने की उनके साथ भाजपा जिला उपाध्यक्ष डॉ आलोक सिंह मंचस्थ थे। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन जिला मीडिया प्रभारी मनोज मिश्रा ने तथा आभार प्रदर्शन जिला मंत्री राजेन्द्र राजपूत ने किया । वंदेमातरम गीत कुमारी स्नेहल ने तथा संगठन गीत महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष श्रीमती वैशाली रत्नपारखी ने लिया। अतिथियों का स्वागत जिला महामंत्री संतोष देवांगन ने किया । इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में आईटी विभाग के जिला संयोजक श्री नवदीप नंदा, सोशल मीडिया सेल के जिला संयोजक श्री अजय चंद्रा, मीडिया सह प्रभारी पवन सिन्हा जिला कार्यालय मंत्री अमीलाल चौहान, दीपक सिंह खड़ायत, रूपेश निषाद, विमल सिंह राजपूत एवं सुरेश कँवर आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *