पत्रकारों के लिए बड़ी खुशखबरी: इस जिले में प्रेस क्लब को मिलेंगे 2BHK के 250 मकान, राज्य सरकार ने दी मंजूरी

छत्तीसगढ़
बिलासपुर/स्वराज टुडे: बिलासपुर प्रेस क्लब के ऐसे पत्रकार जिनके पास ना स्वयं का आवास है ना उनके नाम कोई भूखंड  उनके लिये एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है । छत्तीसगढ़ शासन ने उन्हें टू बीएचके (2 BHK) मकान बनाकर देने का फैसला किया है। प्रेस क्लब के अध्यक्ष तिलक राज सलूजा और सचिव वीरेंद्र गहवई की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह निर्देश दिए थे।  इस पर अमल करते हुए छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल ने बिरकोना में 5.50 एकड़ शासकीय भूमि की मांग कलेक्टर से की है। हाउसिंग बोर्ड ने स्थल निरीक्षण करने के बाद यह भूमि 1 रुपए वर्ग फीट के हिसाब से कलेक्टर से मांग की है।

बिलासपुर प्रेस क्लब ने मार्च महीने में आवास विहीन सदस्यों के लिए ढाई सौ मकान बनाकर देने की मांग की थी। बिरकोना में पटवारी हल्का नंबर 25 के खसरा नंबर 1340/2 में 5.5 एकड़ शासकीय भूमि का रिक्त होना बताया था। शासकीय अनुदान के साथ टू बीएचके मकान बनाकर देने के निर्देश शासन ने 36 गृह निर्माण मंडल को दिए हैं। इसके बाद मंडल ने जून 2021 में कलेक्टर से उपरोक्त भूमि राजीव नगर आवास योजना के तहत शासन द्वारा निर्धारित दर ₹1 प्रति वर्ग फीट से आवंटन करने की मांग की है।

जुलाई महीने में हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन अभियंता नरेटी ने प्रेस क्लब अध्यक्ष तिलक राज सलूजा और सचिव वीरेंद्र गहवई के साथ स्थल निरीक्षण किया। उसके बाद भूमि हाउसिंग बोर्ड को सौंपने का प्रस्ताव कर दिया है। अब हाउसिंग बोर्ड इस पर मकान बनाने की प्रक्रिया आरंभ करने वाली है।  बिलासपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष तिलक राज ने कहा कि दो साल में मकान बनवाने का पूरा काम कराना है, ताकि बिल्कुल कम दाम पर टू बीएचके मकान ढाई सौ साथियों को मिल सके।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *