नवविवाहित डॉक्टर दंपति ने कर ली खुदकुशी, पत्नी की मौत के बाद डॉक्टर्स डे पर पति ने भी दे दी जान

महाराष्ट्र
पुणे/स्वराज टुडे: एक तरफ जहां आज पूरे देशभर में डॉक्टर्स डे मनाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के पुणे से दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के दिन पुणे के वानवाड़ी में एक डॉक्टर दंपति ने खुदखुशी कर ली. बताया जा रहा है कि किसी बात को लेकर डॉक्टर दम्पति में कहा सुनी हो गयी थी जिसके बाद दोनों ने ये खतरनाक कदम उठा लिया.

जानकारी के अनुसार, डॉक्टर निखिल शेंडकर (27) और डॉक्टर अंकिता निखिल शेंडकर (26) वानवाड़ी के आजाद नगर में रहते थे. दोनों अलग-अलग जगह पर प्रैक्सिटस कर रहे थे. दोनों की हालही में शादी हुई थी. इस घटना से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया.

डॉक्टर दंपति

आपसी कहासुनी केेे बाद पत्नी ने पहले लगाई फांसी 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों पति-पत्नी के बीच बुधवार शाम को किसी बात पर बहस हुई थी. इसके बाद निखिल जब घर पहुंचा तो उसकी पत्नी अंकिता ने खुदकुशी कर ली थी. वो पंखे से लटकी हुई मिली. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि अंकिता की मौत दम घुटने से हुई. अंकिता की बॉडी उसके भाई को सौंप दी गई.

पत्नी की मौत से टूट गया पति

इधर, निखिल अपनी पत्नी की खुदकुशी से सदमे में था. गुरुवार की सुबह उसने भी फांसी के फंदे से लटककर अपनी जान दे दी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और निखिल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है लिहाजा डॉक्टर दंपति की खुदकुशी के कारणों का  पता नहीं चल सका है. पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है.

कुछ महीने पहले ही हुई थी शादी

पहले पत्नी और बाद में पति की खुदकुशी की खबर से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है, निखिल और अंकिता की शादी हाल ही में हुई थी. वहीं पुलिस डॉक्टर दंपति के आत्महत्या की वजह का पता लगाने में जुट गई है। इतनी कम उम्र में दोनों के निधन से परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। शुरुआती जांच में पुलिस को जानकारी मिली है कि दोनों मानसिक संकट से गुजर रहे थे, पति-पत्नी के बीच कहासुनी भी हुई थी। पूरी जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि किन परिस्थितियों में डॉक्टर निखिल और उसकी पत्नी डॉक्टर अंकिता ने आत्महत्या का रास्ता चुना ।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *