द्वितीय चरण की राजस्व वसूली शिविरों के लिए बनेगी कार्ययोजनाः आयुक्त

कोरबा 16 जुलाई। आयुक्त कुलदीप शर्मा ने कहा कि निगम के राजस्व वसूली कार्यों में तेजी लाते हुए निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करें। द्वितीय चरण के राजस्व वसूली शिविरों के आयोजन के लिए तुरंत कार्ययोजना बनाकर वार्डो में शिविर लगाया जाए।

निगम के मुख्य प्रशासनिक भवन साकेत स्थित सभाकक्ष में गुरूवार को आयुक्त कुलदीप शर्मा ने राजस्व अधिकारियों व निरीक्षकों की बैठक लेकर राजस्व वसूली की कार्यप्रगति की समीक्षा की। इस दौरान निगम द्वारा 28 जून से 15 जुलाई तक वार्डो में आयोजित किए गए राजस्व वसूली शिविरों के दौरान वसूल की गई कर राशि की वार्डवार समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिया। आयुक्त शर्मा ने कहा कि निगम के बडे बकायादारों से बकाया कर की राशि की वसूली कार्य को प्राथमिकता के साथ करते हुए वसूली के लिए नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करें। शर्मा ने निगम की दुकान, भवन आदि के किराए की वर्तमान वसूली एवं बकाया राशि की समीक्षा करते हुए राजस्व अधिकारियों व उपजोन प्रभारियों से कहा कि दुकान किराया की बकाया राशि के लिए नियमानुसार कार्रवाई करते हुए दुकानदारों को प्रेरित कर बकाया राशि जमा करवाएं। इस दौरान अपर आयुक्त अशोक शर्मा, संपदा अधिकारी श्रीधर बनाफर, राजस्व अधिकारी रघुराज सिंह, अनिरूद्ध सिंह, अशोक बनाफर, राजबहादुर सिंह, राजस्व निरीक्षक शशांक दुबे, सुमित गुप्ता, अविनाश जायसवाल अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

निगम द्वारा 28 जून से वार्डो में लगाए जा रहे राजस्व वसूली शिविरों के माध्यम से अभी एक करोड़ 28 लाख रूपये की राशि राजस्व वसूली हुई है। आयुक्त कुलदीप शर्मा ने करदाताओं की सुविधा के लिए वार्डो में राजस्व वसूली शिविरों के आयोजन करने कहा है। शर्मा ने निगम के करदाताओं व बकायादारों से कहा है कि वार्डो में लगाए जा रहे राजस्व वसूली शिविरों में पहुंचकर अपने बकाया करों का भुगतान करें। उन्होने कहा है कि निगम क्षेत्र का विकास व नागरिक सुविधाओं व सेवाओं की उपलब्धता निगम को करों से प्राप्त होने वाली राशि के माध्यम से ही सुनिश्चित की जाती है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *