दो नर्सो में विवाद, हस्तक्षेप करने पर मेट्रन ने डॉक्टर का पकड़ा कालर

कोरबा 17 जुलाई। एसईसीएल दीपका क्षेत्र में होने वाले घटनाक्रमों से उसकी चर्चा अक्सर बनी रहती है। विभागीय डिस्पेंसरी में आज सुबह एक नर्स ने सीनियर डाक्टर के चेम्बर में प्रवेश करने के साथ उस पर चाय उड़ेल दिया और कालर पकड़कर बदतमीजी की। डॉक्टर को चोंटे आई है। प्रबंधन के अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी गई है। पुलिस के पास भी शिकायत करने की मानसिकता बनाई गई है।

दीपका में एसईसीएल के विभागीय डिस्पेंसरी प्रगतिनगर कालोनी में संचालित है। अधिकारियों और कर्मचारियों को उपचार की सुविधा यहां पर दी जा रही है। कंपनी ने मौके पर डाक्टर और मेडिकल स्टाफ की व्यवस्था यहां पर कर रखी है। बताया गया कि हाल में ही चयनित नई नर्सो को प्रशिक्षण के लिए यहां भेजा गया है। उनसे भी काम लिया जाना शुरू किया गया है। सूत्रों ने बताया कि आज सुबह स्टाफ को चाय उपलब्ध कराने के लिए कुछ कर्मियों ने खुद ही खुद चर्चा की। कुछ देर के बाद एक नर्स मधु और दीपादास आपस में विवाद करने लगे। एक चिकित्सक ने हल्ला सुनकर संबंधितों को शांत होने कहा। इसके बाद आनन-फानन में यहां की मेट्रन दीपा दास ने चाय की प्याली लेकर उस कमरें की तरफ रूख किया, जहां सीनियर डाक्टर यू पी सिंह मौजूद थे। बिना किसी वजह के नर्स ने चेम्बर में प्रवेश करने के साथ डाक्टर पर गर्म चाय उड़ेल दी और इसके बाद कालर पकड़़ने के साथ बदतमीजी की। घटनाक्रम से डाक्टर सिंह न केवल भौचक रह गये बल्कि नर्स के इस रवैय्ये पर हैरानी भी जताई। इस दौरान हो हल्ला होने पर अस्पताल के कुछ कर्मियों ने वहां पहुंचकर स्थिति की जानकारी ली। देखा गया कि डाक्टर सिंह की दांयी बाह के ऊपरी हिस्से में चोट के निशान आये है। घटनाक्रम को लेकर महकमें में चर्चा हो रही है।

इससे पहले भी ऐसे ही कुछ मामलों को लेकर कार्मिक विभाग ने यहां की एक नर्स पर कार्रवाई की थी और उसे अन्यत्र भेज दिया था। एसईसीएल प्रबंधन को लेकर कहा जा रहा है कि वह इस तरह के मामलों में दोषियों की बेहतर खबर लेता है। इसलिए चिकित्सक पर चाय डालने और अभद्रता करने वाली नर्स पर कठोर कार्रवाई कर सकता है। कार्मिक विभाग ने इसे लेकर जल्द ही रिपोर्ट बुलाई है। ताकि दूसरों को सबक दिया जा सके।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *