जिला अस्पताल के हर वार्ड में चिकित्सक होंगे नियुक्त –

कोरबा 14 जुलाई। कई मामलों को लेकर कोरबा का जिला अस्पताल पिछले कुछ दिनों से सुर्खियां बटोर रहा है । यहां की व्यवस्था को ठीक करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में नई कोशिश की जा रही है कि अब जिला अस्पताल के सभी वार्डों में चिकित्सक होंगे । इसके साथ ही नर्सों पर मरीजों की निर्भरता को समाप्त किया जाएगा।

हाल में ही जिला अस्पताल मैं भर्ती मधुमेह पीड़ित लक्ष्मी की मौत को लेकर परिजनों ने आरोप लगाया था कि चिकित्सकों की लापरवाही के कारण यह घटना हुई। परिजनों का कहना था कि मरीज की तबीयत बिगडऩे की जानकारी देने के बावजूद चिकित्सक ने इस पर ध्यान नहीं दिया स्थिति इस कदर बिगड़ गई कि आखिरकार महिला की मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले को लेकर 3 चिकित्सकों को नोटिस जारी किया है ऐसी ही कई घटनाओं को लेकर अब जिला अस्पताल की व्यवस्था को दुरुस्त करने की तैयारी की जा रही है। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ योगेंद्र बढग़ईया ने बताया कि अब चिकित्सक कैजुअल्टी में नहीं बैठेंगे बल्कि उनकी ड्यूटी हर वार्ड में लगाई जाएगी मरीजों से संबंधित काम सीधे तौर पर नर्सों के हवाले नहीं होगा।

डीन ने बताया कि मरीज की स्थिति बिगडऩे पर कंसलटेंट डॉक्टर को जानकारी दी जाएगी आगे का काम किस तरह से किया जाना है यह कंसलटेंट तय करेंगे ऐसे मामलों में बरती जाने वाली लापरवाही के लिए सीधे तौर पर कंसलटेंट दोषी माने जाएंगे। जिला अस्पताल की व्यवस्था को ठीक करने के लिए अगर इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं तो निश्चित रूप से इसका लाभ मरीजों को ही मिलेगा आशा की जानी चाहिए कि जो दावे की जा रहे हैं उसके हिसाब से काम भी किया जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *