कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने हरदीबाजार-तरदा सड़क निर्माण का लिया जायजा, निर्माण कार्यो को समय सीमा में पूरा करने दिए निर्देश

कोरबा 15 जुलाई। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने हरदीबाजार-तरदा सड़क निर्माण का निरीक्षण किया और निर्माण कार्य की प्रगति के संबंध में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता ए. के. वर्मा तथा रोड निर्माण परियोजना के महाप्रबंधक गौतम घोष से जानकारी ली। कलेक्टर ने इस दौरान निर्माणाधीन सड़क को नियत अवधि में पूरा करने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने सड़क निर्माण में उपयोग किए जा रहे सामग्रियों और सड़क की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने बारिश के मौसम में सड़क पर निर्मित हो चुके गड्ढों के मरम्मत करने के भी निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने सड़क निरीक्षण के दौरान नए बनाए जा रहे सड़क के किनारे अवैध अतिक्रमण ना हो यह सुनिश्चित करने के निर्देश कार्यपालन अभियंता ए. के. वर्मा को दिए। कलेक्टर ने इस दौरान सर्वमंगला से कुसमुंडा रोड की स्थिति का भी जायजा लिया। सड़क के बीच-बीच में बन आए गड्ढों को भरने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने सड़क निर्माण में आ रही समस्याओं के संबंध में भी जानकारी ली। परियोजना के महाप्रबंधक गौतम घोष ने बताया कि एसईसीएल की पाइपलाइन, बिजली लाइन तथा पेड़ों की कटाई की अनुमति को लेकर समस्याएं आ रही है। कलेक्टर ने इन समस्याओं को समन्वय के साथ शीघ्र निराकरण किए जाने का आश्वासन दिया।

पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि तरदा से सर्वमंगला के बीच सड़क के किनारे आवश्यकतानुरूप 3-6 मीटर की रिटेनिंग वॉल बनाई जा रही है। इस परियोजना में कुल 27.19 किलोमीटर सड़क निर्माण किया जा रहा है, जिसमें हरदीबाजार से तरदा के बीच 13.74 किलोमीटर तथा तरदा-सर्वमंगला तक 7.9 किलोमीटर तक टू-लेन सड़क का निर्माण हो रहा है, जिसकी कुल चौड़ाई 14 मीटर है। इसी प्रकार सर्वमंगला से इमलीछापर के बीच 5.55 किलोमीटर तक फोर लेन सड़क का निर्माण किया जा रहा है जिसकी चौड़ाई डिवाइडर और फुटपाथ को शामिल करते हुए 24 मीटर।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *