अडानी पर क्यों मेहरबान है भूपेश सरकार…? –

jCCJ नेता ने लगाया गंभीर आरोप

रायपुर 18 जुलाई : जोगी कांग्रेस के रायपुर शहर जिलाध्यक्ष डा. ओमप्रकाश देवांगन ने भूपेश बघेल सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि छत्तीसगढ में कांग्रेस सरकार बनने से पहले डा. रमन सिंह के राज में जिस भूपेश बघेल ने अडानी के विरूद्ध लगातार मोर्चा खोल रखा था, आज वही भूपेश बघेल कांग्रेस सरकार बनते ही अडानी से समझौता कर छत्तीसगढ महतारी को बेचने में लग गया है। डा. रमनसिंह के 15 साल के कार्यकाल में अडानी को केवल 2 खदान दिये गये थे लेकिन भूपेश बघेल ने केवल ढाई साल के कार्यकाल में उसी अडानी को हजारों एकड क्षेत्रफल में फैले 10 से ज्यादा खदानें नियम विरूद्ध तरीके से दे दिया है!

डा. ओमप्रकाश देवांगन ने कहा कि भूपेश बघेल छत्तीसगढ की जनता को बताये कि भाजपा के शासन में एडीचोटी के विरोध के बाद उन्होने कांग्रेस शासन में उसी अडानी के हाथों छत्तीसगढ महतारी का गुप्त सौदा क्यों किया.. ?

भूपेश बघेल बताये कि हाथियों के आशियाना हेतु आरक्षित रखे गये 4000 वर्ग किलोमीटर “लेमरू हांथी रिजर्व ” के जमीन को एकदम से कम करके केवल 450 वर्ग किलोमीटर क्षेत्रफल में समेटकर लेमरु हाथी अभ्यारण्य जिसमें गिधमरुी , पिटूरिया, साल्ही, हरिहरपुर, फतेहपुर, घाटबर्रा, जनार्दनपुर और तारा में कोयला खदान हेतु अडानी से दिनांक 30.6.2021 को बङे गोपनीय तरीके से 10 खदानों के MDO अनमुती देकर छत्तीसगढ को अडानीगढ क्यों बनाया…?

जोगी कांग्रेस के रायपुर शहर जिलाध्यक्ष डा. ओमप्रकाश देवांगन ने कहा कि भूपेश बघेल बताये कि छत्तीसगढ के गरीब आम जनता को 100 रूपये में और खरबपति अडानी को मात्र 55 रूपये प्रति लीटर के दर से हाईस्पीड डीजल क्यों बेच रही है…?

डा. देवांगन ने पूछा कि – भपूेश सरकार बताये आखिर अडानी पर वो इतनी दयानतदारी क्यों दिखा रही है? इस डील में सरकार और उनके मंत्रियों को अडानी द्वारा कितना हिस्सा दिया जा रहा है…?

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *